स्वरा ने बस ‘हस्तमैथुन’ सीन किया तो आपको वो ‘सॉफ्ट पॉर्न’ लगी..

Spread the love
  • 2
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    2
    Shares

हम आज़ाद तो है लेकिन सोच अभी भी समाज से आगे नहीं बढ़ पाई है। आज भी हम खुद के बारे में सोचने से पहले समाज के बारे में सोचते हैं। जो शायद हमारी काबिलियत की परख तक नहीं कर सकता।

नई दिल्ली: बात दरअसल, यहां बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर की हो रही है। जिनकी फिलहाल में एक फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ आई। जिसके एक सीन को लेकर हमारे इस पढ़े-लिखे समाज ने उन्हें ट्रोल करने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

आखिर बात क्या है..?

हाल ही में रिलीज़ हुई चार सहेलियों की फ़िल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के एक सीन की वजह से लोग स्वरा भास्कर को निशाने पर ले लिया।

बात ये है फ़िल्म में स्वरा भास्कर को एक सीन में हस्तमैथुन करते दिखाया गया है। इस सीन को लेकर सोशल मीडिया पर लोग बेहद आपत्ति जताई गई और साथ ही स्वरा के लिए आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया।

Swara-Bhaskar-Masturbation-Scene-Trolled

(फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ का विवादित सीन)

ट्रोलर्स सीन को महिला सशक्तीकरण से भी जोड़ रहे हैं

स्वरा भास्कर ने आपत्ति जता रहे लोगों को स्पॉन्सर्ड क़रार दिया है। फ़िल्म में स्वरा के रोल को कुछ लोग लीक से हटकर और महिला सशक्तीकरण से भी जोड़ रहे हैं।

फ़िल्म के इस सीन को लेकर सोशल मीडिया खास कर ट्विटर पर यूज़र्स ने उनको सॉफ्ट पॉर्न क़रार दे दिया। ज़ाहीर सी बात है कुछ लोगों को ये तक पता नहीं होगा आखिर महिला सशक्तीकरण है क्या। लेकिन ट्रोल करने के लिए हर हद तक जा सकते हैं।

swara-bhaskar-1

swara-bhaskar-2

कुछ यूज़र्स ने लिखा कि, ‘स्वरा भास्कर, मैंने अपनी दादी के साथ फ़िल्म देखी और उस वक़्त शर्मसार हो गया जब हस्तमैथुन वाला सीन आया। बाहर निकलते ही दादी ने कहा कि, मैं हिंदुस्तान हूं और मैं फ़िल्म को लेकर शर्मिंदा हूं।’

swara-bhaskar-3

ट्रोलर्स एक तरफ फैन्स एक तरफ

ट्रोलिंग का शिकार होने के बाद स्वरा भास्कर के फैंस भी उनके सपोर्ट में सामने आ गए। उन्होंने सवाल उठाया है कि सब लोग अपनी दादी के साथ फिल्म देखने क्यों जा रहे हैं ? इसके बाद खुद स्वरा ने भी ट्रोलर्स को जवाब दिया।

स्वरा भी उतरी जंग के मैदान में दिया ट्रोलर्स का जवाब

स्वरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि, ‘ऐसा लगता है कि IT सेल ने टिकटें स्पॉन्सर कर दी हैं, या फिर ट्वीट्स को तो पक्का।’

इसके अलावा स्वरा ने ये भी ट्वीट किया है कि, ‘मैं उम्मीद करती हूं कि पेड ट्रोल्स कम से कम अपने वाक्यों को तो बदल लेंगे, या कम से कम शब्दों की मात्राएं जांच कर ट्वीट करेंगे।’

क्या दिखाया गया है फिल्म में

फ़िल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में स्वरा के अलावा करीना कपूर, सोनम कपूर और शिखा तलसानिया भी हैं। फ़िल्म चार लड़कियों पर आधारित है जो ज़िंदगी को अपनी शर्तों पर जीना चाहती हैं।

बता दें कि

रिलीज के तीन दिन के अंदर ही ‘वीरे दी वेडिंग’ ने 36 करोड़ की कमाई कर ली है। इसी के साथ ये फिल्म साल की पांचवी सबसे बड़ी ओपनिंग वीकेंड वाली मूवी बन गई है।

क्यों हर चीज़ का जवाब समाज को देना जरूरी है..?

हम अपनी हर बात को कभी खुद तक समेट कर नहीं रख सकते। हमे लगता है कि हमें अपनी बातों को खुद में छुपा रखा है लेकिन ऐसा होता नहीं। जब हमें ये पता चलता है कि हमसे ज्यादा तो ये समाज हमें जानता है और फैसला करता है हम किस तरह के हैं।

मुझे आज तक ये समझ नहीं आया क्यों इस समाज को हमे जवाब देना होता है जो हम कर रहे हैं उसके लिए। अगर हमारे अपने हमारा साथ दे रहे हैं तो क्यों समाज उसको अपने अच्छे-बूरे तराजू के पलड़े में तोलता है। कब बदलेगी इस समाज की मानसिकता..।

यह विचार मेरे अपने हैं इसका किसी से कोई सरोकार नहीं है।

 

यह भी पढ़ें-

Facebook Reactions